Thursday, September 3, 2009

ये दुनिया वाले भी बड़े अजीब होते है


http://anaryan.hi5.com

ये दुनिया वाले भी बड़े अजीब होते है
कभी दूर तो कभी क़रीब होते है
दर्द ना बताओ तो हमे कायर कहते है
और दर्द बताओ तो हमे शायर कहते है .......


एक मुलाक़ात करो हमसे इनायत समझकर,
हर चीज़ का हिसाब देंगे क़यामत समझकर,
मेरी दोस्ती पे कभी शक ना करना,
हम दोस्ती भी करते है इबादत समझकर.........


ख़ामोशियों की वो धीमी सी आवाज़ है ,
तन्हाइयों मे वो एक गहरा राज़ है ,
मिलते नही है सबको ऐसे दोस्त ,
आप जो मिले हो हमे ख़ुद पे नाज़ है
दोस्ती उन से करो जो निभाना जानते हो

ना पूछो कि है मेरी मंजिल कहाँ,
अभी तो सफर का इरादा किया है
ना हारेंगे हौसला उम्र भर,
किसी से नहीं खुद से ये वादा किया है

๑۩۞۩๑ ๑۩۞۩๑ ๑۩۞۩๑

Zindagi ki asli udaan abhi baki hai,
Zindagi ke kai imtehaan abhi baki hain,
Abhi to naapi hai mutthi bhar zameen hamne,
Abhi to sara aasmaan baki hai...

๑۩۞۩๑ ๑۩۞۩๑ ๑۩۞۩๑

जागे हैं देर तक हमें कुछ देर सोने दो,
थोड़ी सी रात और है सुबह तो होने दो
आधे-अधूरे ख़्वाब जो पूरे न हो सके,
इक बार फिर से नींद में वो ख़्वाब बोने दो


मैं कम बोलता हूं, पर कुछ लोग कहते हैं कि जब मैं बोलता हूं तो बहुत बोलता हूं.
मुझे लगता है कि मैं ज्यादा सोचता हूं मगर उनसे पूछ कर देखिये जिन्हे मैंने बिन सोचे समझे जाने क्या क्या कहा है!
मैं जैसा खुद को देखता हूं, शायद मैं वैसा नहीं हूं.......
कभी कभी थोड़ा सा चालाक और कभी बहुत भोला भी...
कभी थोड़ा क्रूर और कभी थोड़ा भावुक भी....
मैं एक बहुत आम इन्सान हूं जिसके कुछ सपने हैं...कुछ टूटे हैं और बहुत से पूरे भी हुए हैं...पर मैं भी एक आम आदमी की तरह् अपनी ज़िन्दगी से सन्तुष्ट नही हूं...
मुझे लगता है कि मैं नास्तिक भी हूं थोड़ा सा...थोड़ा सा विद्रोही...परम्परायें तोड़ना चाहता हूं ...और कभी कभी थोड़ा डरता भी हूं...
मुझे खुद से बातें करना पसंद है और दीवारों से भी...
बहुत से और लोगों की तरह मुझे भी लगता है कि मैं बहुत अकेला हूं...
मैं बहुत मजबूत हूं और बहुत कमजोर भी...
लोग कहते हैं लड़कों को नहीं रोना चाहिये...पर मैं रोता भी हूं...और मुझे इस पर गर्व है क्योंकि मैं कुछ ज्यादा महसूस करता हूं

Today I’ll delete from my dairy two days…..
-------------Yesterday & Tomorrow-------------
Yesterday was to learn & Tomorrow will be the Consequence of what I can do Today….
I’ll face Life with the conviction that this day will never ever Return…..
Today is the last opportunity I have to live intensely….
As no one can assure me that I’ll see Tomorrow sunrise…..
Today I’ll invest my most valuable resource my Time…..
In the most transcendental work-my Life….
Today I’ll take the time to be Happy…

No comments: